google1e404caf35315df4.html ट्यूबलाइट की समीक्षा || FilmReview -TubeLight - MMFNEWS24

Header Ads

ट्यूबलाइट की समीक्षा || FilmReview -TubeLight

Image result for tubelightआज फ़िल्म ट्यूबलाइट की समीक्षा के साथ हाज़िर है हमें एमएमएफ न्यूज़ ट्वेन्टी फोर में ... हमारे चैनल को subscribe ज़रूर करें घँटी बटन को भी प्रेस कर लें इस फ़िल्म के डायरेक्‍टर: कबीर खान है नज़र आने वाले सितारे हैं सलमान खान, सोहेल खान, ओम पुरी, मोहम्‍मद जीशान, मातिन रे तंगु, झू-झू Drama मूवी क़रीब 2 घंटा 16 मिनट की है संगीत है प्रीतम का निर्देशक कबीर खान और सलमान खान एकसाथ फिल्म ‘टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ लेकर आ चुके हैं। अब इस जोड़ी ने तीसरी फिल्म बनाई है ‘ट्यूबलाइट’। इस बार कबीर खान ने हॉलीवुड की फिल्म ‘लिटिल बॉय’ से प्रेरित होकर इस फिल्म की कहानी पर्दे पर दर्शाने की कोशिश की है। वैसे हॉलीवुड की फिल्म ‘लिटिल बॉय’ को बहुत ज्यादा सराहा नहीं गया था पर उसके हिंदी रुपांतरण में कुछ न कुछ खास मिलने की उम्मीद है। कबीर खान की इस फिल्म को क्या उतना ही प्यार मिलेगा जितना कि उनकी सलमान खान के साथ आई पिछली फिल्मों को मिला? इस सवाल का जवाब जानने के लिए आइये जानें, फिल्म कैसी बनी है। 

 फिल्म की कहानी: फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की कहानी दो भाइयों भरत सिंह बिष्ट(सोहेल खान) और लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान) की है। बचपन में ही उनके माता-पिता की मृत्यु हो जाती है। दोनों भाई साथ-साथ बड़े होते हैं और एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। बड़े होने पर भरत को आर्मी की तरफ से युद्ध लड़ने के लिए बाहर जाना पड़ता है, जिसकी वजह से लक्ष्मण दुखी हो जाता है। वह नहीं चाहता कि उसका भाई युद्ध लड़ने जाए। कुछ समय के बाद जब भरत घर वापस नहीं आता तो लक्ष्मण उसकी तलाश में निकल जाता है। लक्ष्मण के अंदर एक बचपना है, जिसकी वजह से उसे आसपड़ोस के लोग ट्यूबलाइट भी कहते हैं। लक्ष्मण जब अपने भाई को खोजने निकलता है तो उसकी मुलाकात कई लोगों से होती है। फिल्म में ओम पुरी, चाइल्ड आर्टिस्ट मेटिन सहित कई लोगों की एंट्री होती है। कहानी में मोड़ तब आता है, जब इंटरवल के बाद लक्ष्मण को कई बातों का अहसास होता है और उसके भीतर एक यकीन होता है कि वह अपने भाई को वापस ले आएगा। क्या इस काम में लक्ष्मण सफल हो पाता है? यह जानने के लिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी।  स्टारकास्ट की भूमिका : परफॉर्मेंस की बात करें तो, सलमान खुलकर हंसते भी दिखे हैं और रोते भी जो उनकी माचो मैन की इमेज से बिल्कुल उलट है। जाहिर है कि उन्होंने हैरान कर देने वाली कोई परफॉर्मेंस नहीं दी है, लेकिन अच्छे लगते हैं।

सोहेल फिल्म में बहुत सिन्सियर दिखे हैं, जू जू ने साहसपूर्ण ऐक्टिंग की है और छोटे मातिन को देखकर भी आपको मज़ा आएगा। ओम पुरी साहब का किरदार देखकर आपको याद आएगा कि हमारे सैनिक किस मिट्टी के बने होते हैं। सलमान ने इस फिल्‍म में अभिनय करने की एक अच्‍छी कोशिश की है। हालांकि सलमान के फैन्‍स को न तो स्क्रिप्ट से कोई लगाव होता है और न ही कहानी से, उन्हें सिर्फ सलमान से मतलब होता है। कई जगह उन्होंने अपने हाव भाव और बॉडी लैंग्‍वेज के जरिए अच्छे अभिनय का प्रदर्शन किया है।  संगीत: फिल्‍म को संगीत दिया है प्रीतम ने। फिल्‍म में बैकग्राउंड म्युजिक जूलीयस पककैम का है। फिल्म का म्यूजिक अच्छा है और गानों की एक खासियत है कि इनके दौरान फिल्म की स्टोरी भी आगे बढ़ती रहती है और हमें यह भी पता चलता है कि आखिरकार फिल्म में सलमान खान को लोग ‘ट्यूबलाइट’ क्यों कहते हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।  शाहरुख जादूगर के रोल में आए नजर: सलमान खान-सोहेल खान स्टारर इस फिल्म में शाहरुख खान गेस्ट अपियरेंस देते नजर आएंगे। दर्शक बहुत बेसब्री से करण-अर्जुन की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं। फिल्म से शाहरुख की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं।  इन तस्वीरों में शाहरुख और सलमान दोनों नजर आ रहे हैं। तस्वीरें देखने से लगता है कि फिल्म में किंग खान जादूगर बने हैं।


उनके चेहरे पर टैटू भी दिखाई दे रहा है। फिल्म क्यों देखें: सलमान खान पहली बार एक माचोमैन के अवतार से हटकर बैकफुट पर खेलते नजर आए हैं और उनका यह अवतार आपने शायद ही पहले देखा होगा या कह सकते हैं कि पहली बार फ्रेश अवतार में दिखाई देते हैं। फिल्म की कहानी तो पहले ही ट्रेलर में बताई जा चुकी है लेकिन उसके फिल्मांकन का तरीका कबीर ने अलग तरह से पेश करने की कोशिश की है जिसमें ज्यादातर आपको इमोशनल माहौल ही मिलता है। अगर सलमान खान के बड़े फैन हैं तो एक बार जरूर देख सकते हैं। 5550 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा: सलमान खान की फिल्म ‘टयूबलाइट’ को 5550 स्क्रीन्स में एक साथ रिलीज किया गया है। ओवरसीज में 1200 स्क्रीन्स पर ये फिल्म रिलीज हो रही है, जो सलमान की किसी भी अब तक की पुरानी फिल्म्स से ज्यादा है।

आमिर खान की दंगल 4300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी जबकि सलमान की ही सुल्तान को 4200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। इस बार का नंबर सबसे ज्यादा है। गौर करने वाली बात ये है कि अभी ट्यूबलाइट को चीन में रिलीज नहीं किया जा रहा है। इसलिए इसकी कमाई के जो आंकड़े आएंगे वो फिल्म के गानों को दर्शकों से पॉजिटिव रेस्पोंस मिला है। सलमान भी आए दिन अपनी फिल्म से कुछ फोटोग्राफ्स शेयर करते है जिन्हें सोशल मीडिया पर ढेरों लाइक्स मिल रहे हैं।

No comments

Recent Comments