google1e404caf35315df4.html पायरेट्स ऑफ द कैरिबियन के कैप्टन जैक स्पैरो के बारे में 10 रोचक Facts - MMFNEWS24

Header Ads

पायरेट्स ऑफ द कैरिबियन के कैप्टन जैक स्पैरो के बारे में 10 रोचक Facts


Related image










हॉलीवुड के सुपरस्टार Johnny Depp को लोग उनके पॉपुलर करैक्टर 'Captain Jack Sparrow' के लिए जानते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें काम करते 3 दशक हो गए हैं. हॉलीवुड में ये एक मशहूर और रेस्पेक्टेड एक्टर हैं. इन्होंने अपना ऐसा नाम बनाया है जो कोई और बना ही नहीं सकता. इनके फिल्म्स में जो चरित्र हैं वो कोई करने की सोच भी नहीं सकता.
Johnny की पहली फिल्म थी,'A Nightmare on Elm Street' जो साल 1984 में रिलीज़ हुई थी. अब तक ये 60 फिल्मों में काम कर चुके हैं. Johnny Depp की ज़िंदगी इतनी आसान नहीं रही.

Jonny Depp

Johnny Depp की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें हम आपको बताने जा रहे हैं:
1. स्कूल ड्रॉपआउट :
हर बड़े आदमी की तरह ही Johnny Depp भी एक स्कूल ड्रॉपआउट हैं. उनके पिता सिविल इंजीनियर थे जिसकी वजह उन्हें कई बार अलग-अलग स्कूलों में शिफ्ट होना पड़ा. बाद में Johnny ने स्कूल जाना ही बंद कर दिया.

Jonny Depp as Kid

2. रॉकस्टार :
Johnny का बचपन से ही रॉकस्टार बनने का सपना था. उन्होंने लॉस-एंजेलेस में कोशिश भी की. लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया और एक्टिंग करने लगे.
3. स्कूल प्रिंसिपल का स्पोर्ट :
Johnny की स्कूल प्रिंसिपल की प्रिंसिपल ने भी उन्हें अपने सपनो को पूरा करने की सलाह दी और उन्हें स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया.

4. पहली कामयाबी :
Jonny Depp 12 साल की उम्र से ही म्यूजिक में इंटरस्टेड थे. उन्होंने 'The Kids' नाम के लोकल बैंड के साथ भी काम किया. ये उनकी पहली कामयाबी मानी जा सकती है.
5. Depp अपने दोस्त Nicolas Cage को हमेशा क्रेडिट देते हैं क्योंकि उन्होंने ने ही Jonny को पहली एक्टिंग जॉब दिलाने में मदद की थी. जब उनके दोस्त को Financial स्पोर्ट की ज़रूरत थी तो Jonny ने भी उनकी पूरी मदद की.
6. Highest Paid Actor :
साल 2012 में Guinness Book of World Records के अनुसार Jonny Depp Highest Paid Actor हैं. Jonny Depp की नेट वर्थ करीब 400 million डॉलर है.

Rejected for the role

7. Pirates of the Caribbean के मेकर्स ने Jonny Depp को ऑडिशन से बाहर कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने मेकर्स को Convince कर लिया. और आज आप उन्हें 'Captain Jack Sparrow' के इसी किरदार के वजह से जानते हैं.
8. Jonny Depp को आज तक तीन बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है लेकिन उन्हें कभी अवार्ड नहीं मिला.
9. उनका पहला एक्टिंग रोल Wes Craven की 1984 classic फिल्म, 'A Nightmare on Elm Street' थी.
10. साल 2003 और 2009 में People magazine द्वारा उन्हें 'Sexiest Man Alive' घोषित किया गया है

No comments

Recent Comments